townaajtak@gmail.com

सीवान में कब से होगा कोविड 19 का टीकाकरण, खुद डीएम अमित पांडे ने बताया

देशभर में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लगाई जानी शुरू की जाएगी। बिहार के सीवान जिले में भी इसी दिन से वैक्सीन लगाई जाएगी। इसकी जानकारी डीएम अमित कुमार पांडेय ने दी।

अमित पांडेय ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि 16 जनवरी से प्रथम चरण का टीकाकरण शुरू होगा। इसके लिए सभी जरूरी तैयारियों को समय पूरा कर लिया जाए। टीकाकरण के सफल क्रियान्वयन को लेकर कर्मियों को प्रशिक्षित किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। सभी कर्मियों का डेटा कोविन पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित किया जाए।

समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में वैक्सीन के रख-रखाव के लिए 20 आइसलाइंड रिफ्रिजरेटर आया है। इसमें आठ को इंस्टॉल करना है, उसके लिए अलग स्थल का चयन करें एवं अन्य आवश्यक तैयारियां पूरी करें। उन्होंने कहा कि इसके लिए माइक्रो प्लान तैयार करना आवश्यक है। टीकाकरण टीम में पांच लोग शामिल रहेंगे। जिसमें एक आइटी एक्सपर्ट यानी कंप्यूटर ऑपरेटर का रहना जरूरी है। जिलाधिकारी ने कहा कि पंचायत में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर को टीकाकरण कार्य में लगाया जाएगा। जिला में कोविड टीका के रख-रखाव के कोल्ड चेन रूम को दुरूस्त कर लिया जाए।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!