townaajtak@gmail.com

UPSC की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, IAS विपुल खन्‍ना ने लॉन्च किया वीडियो बुक

2019 की यूपीएससी सिविल सर्विसेज में 129 वीं रैंक हासिल कर कीर्तिमान रचने वाले आईएएस विपुल खन्‍ना ने सिविल सेवा की तैयारी कर रहे युवाओं की राह आसान करने के लिए वीडियो बुक लॉन्‍च की है। बैंगलोर स्थित एडटेक कंपनी, वंडरस्लेट ने इस वीडियो बुक को तैयार किया है। प्रीलिम्स स्ट्रेटजी से लेकर मेंस में सब्जेक्ट के चुनाव तक, आंसर राइटिंग की तकनीकों से लेकर नोट्स बनाने के विभिन्न तरीकों को यह वीडियो समझाने में मदद करेगी। बुक के भीतर विभिन्न शार्ट वीडियोत में विभाजित है, यूपीएससी परीक्षा के सभी चरणों से जुड़े विभिन्न प्रश्नों को संबोधित करती है।

किताब के बारे में विपुल खन्ना बताते हैं, “यह पुस्तक न सिर्फ मेरी सफलता को दर्शाती है, बल्कि उन सभी असफल प्रयासों से सीखने का मौका देती है जिनसे सीख कर मुझे सफलता मिली। मैंने अपने आखिरी प्रयास में यूपीएससी क्लियर किया। मैंने इन सभी वर्षों की तैयारी से जो कुछ भी सीखा है, उसे इस पुस्तक में डाला है।”

वंडरस्लेट के संस्थापक, आनंद अच्युत कहते हैं, “एक शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी होने के नाते, यह हमारा कर्तव्य है कि हम नए समाधान देश के छात्रों के लिए बनायें। और हमें इस बात की ख़ुशी है कि हमें विपुल खन्ना का साथ मिला। पुस्तक वंडरस्लेट की एप्प एवं वेबसाइट पर बिना किसी शुल्क के पढ़ी जा सकती है।”

दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग में स्नातक विपुल खन्ना ने एक्सएलआरआई जमशेदपुर से एमबीए की पढ़ाई पूरी की। फिर उन्होंने जेएनयू से अर्थशास्त्र में एक और मास्टर्स डिग्री हासिल की। करियर की शुरुआत विप्रो के साथ बतौर सीनियर एग्जीक्यूटिव के रूप में शुरू करने के बाद विपुल ने प्रॉडक्ट मैनेजमेंट के साथ अपनी कॉर्पोरेट यात्रा पूरी की। 2019 यूपीएससी सिविल सर्विसेज में, विपुल ने AIR 129 हासिल की थी।

बैंगलोर स्थित वंडरस्लेट टेक्नोलॉजीज़ एक एडटेक कंपनी है, जो कि डिजिटल पब्लिशिंग और ऑनलाइन टेस्ट प्रिपरेशन में सक्रिय है। वंडरस्लेट छात्रों, शिक्षकों और प्रकाशकों को किसी भी समय, कहीं से भी, स्मार्ट तरीके से सीखने, पाठन सामग्री साझा करने और किसी भी परीक्षा की तैयारी करने का मंच प्रदान करता है।

Video book- https://bit.ly/3eqxxzc

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!