townaajtak@gmail.com

कुलदीप राघव की ‘इश्‍क मुबारक’ नए अवतार में, इस गाने में दिखेगी झलक

इश्‍क की जुबां को पन्‍नों पर उतारने में माहिर, चर्चित लेखक और पत्रकार कुलदीप राघव की किताब ‘इश्‍क मुबारक’ नए अवतार में नजर आएगी। जी हां, सिंगर आलोक सिंह के गाने में आपको ये किताब नजर आएगी। इस गाने के एक सीन में आलोक सिंह जो किताब पढ़ते नजर आ रहे हैं, वो ‘इश्‍क मुबारक’ है। आपको बता दें कि यह किताब 01 जनवरी 2020 को रिलीज हुई थी। ये किताब रिलीज के साथ ही अमेजन पर सर्वाधिक बिकने वाली हिंदी किताब बन गई। अमेजन पर कई श्रेणियों में इश्‍क मुबारक शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई। यही नहीं, सोशल मीडिया पर भी इस किताब को जमकर सराहा जा रहा है। इस किताब को रेडग्रैब बुक्‍स, इलाहाबाद ने प्रकाशित किया है।

वहीं अगर सिंगर आलोक सिंह के बारे में बात करें तो उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर के पास एक छोटे से कस्‍बे रामकोला के रहने वाले हैं। आलोक सिंगर आलोक स‍िंह हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेर चुके हैं। हिंदी फिल्म ‘भू माफिया’ में इन्होंने पार्श्व गायिका अनुरोधा पौडवाल के साथ युगलबंदी की है। आलोक भोजपुरी की करीब 16 फिल्मों में गाने गा चुके हैं।

जानिए क्या है कहानी

किताब के बारे में कुलदीप बताते हैं कि इश्‍क़ मुबारक, मेरठ के करीब एक छोटे से गाँव के रहने वाले और गरीबी में पले-बढ़े मीर की ज़िन्दगी के दास्तान है। बचपन में पिता का निधन और फ‍िर जवानी में माँ का साया उठ जाने के बाद, तमाम पारिवारिक, सामाजिक और आर्थिक समस्‍याओं को पार कर मीर रॉकस्‍टार बनने के सपने को पूरा करता है। इस सफ़र में ज़िन्दगी कई मोड़ लेती है। ये मोड़ पहले तो सुखद अहसास कराते हैं और बाद में ऐसी स्थिति पैदा करते हैं जब वह ख़ुद को शून्‍य पर खड़ा महसूस करता है। इश्‍क़ मुबारक, एक सहज प्रेमकथा होते हुए भी आज के समाज को सीख देने वाला उपन्‍यास है। आज समाज में चाहे या अनचाहे जो कुछ हो रहा है, इश्‍क़ मुबारक उसे उजागर कर एक सबक़ देने का काम करती है। सब कुछ होते हुए भी ‘कुछ और’ पाने का इरादा किस तरह तीन जिंदगियों को बर्बाद करता है… इश्‍क़ मुबारक उपन्यास आपको उसी नतीजे को दिखाएगा। इस कहानी की भूमिका जाने माने गीतकार और बाहुबली 2 जैसी ब्‍लॉकबस्‍टर मूवी के डायलॉग लिखने वाले मनोज मुंतशिर ने लिखी है।

कुलदीप राघव के बारे में
15 अक्‍टूबर 1992 को उत्‍तर प्रदेश के खुर्जा में जन्‍मे, बायोटेक्‍नोलॉजी में ग्रेजुएशन और जर्नल‍िज्‍म में पोस्‍ट ग्रेजुएशन। एंकर‍िंग, स्‍पीच और ड‍िबेट कॉम्पटीशंस में कई पुरस्‍कार जीत चुके हैं, साथ ही पूर्व राष्ट्रपति द‍िवगंत डॉ. एपीजे अब्‍दुल कलाम से सम्‍मान‍ित हो चुके हैं। पहली क‍िताब ‘नरेंद्र मोदी-एक शोध’ के ल‍िए ‘श‍िवकुमार गोयल पत्रकार‍िता पुरस्‍कार’ और ‘मदन मोहन मालवीय पत्रकार‍िता पुरस्‍कार’ प्राप्‍त कर चुके हैं, वहीं ‘आईलवयू’ के लिए ‘इंस्‍पायरिंग आथर्स ऑफ इंडिया’ अवॉर्ड से कोलकाता में सम्‍मानित किए जा चुके हैं। इनकी किताबें ‘आईलवयू’ और ‘इश्क़ मुबारक’ जल्द सुनहरे पर्दे पर नज़र आएंगी। बता दें कि कुलदीप राघव, बेस्‍टसेलर किताब ‘आईलवयू’ के लेखक के रूप में पहचान बनाने वाले देश के युवा और लोकप्रिय कहानीकार हैं और युवाओं के बीच खासा चर्चित हैं।

यहां देखें आलोक सिंह का गाना…

 

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!